Rohit Sharma: कपिल देव ने विराट को टीम से बाहर करने की मांग की, कप्तान रोहित ने दिया ये करारा जबाव

0
9


Rohit Sharma On Virat Kohli: विराट कोहली (Virat Kohli) बहुत ही खराब दौर से गुजर रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. वह रन बनाना तो दूर क्रीज पर टिकने के लिए तरस रहे हैं. उनके टीम में रहने को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. यहां तक कि महान कपिल देव (Kapil Dev) ने उन्हें टीम इंडिया से बाहर करने की भी सलाह दी थी. अब इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विराट कोहली के सपोर्ट में बड़ा बयान दिया है. 

रोहित ने दिया ये बयान 

रोहित (Rohit Sharma) ने मैच के बाद कपिल देव (Kapil Dev) के बयान पर कहा कि वे बाहर से खेल देख रहे हैं और नहीं जानते कि अंदर क्या हो रहा है. हमारी अपनी विचार प्रक्रिया है. हम अपनी टीम बनाते हैं और इसके पीछे काफी सोच होती है. हम लड़कों का समर्थन करते हैं और उन्हें अवसर देते हैं, तो ये बातें आपको बाहर से पता नहीं चलतीं. इसलिए, बाहर जो कुछ भी हो रहा है वह महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन अंदर जो हो रहा है वह हमारे लिए अधिक महत्वपूर्ण है

कोहली को किया सपोर्ट 

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए बोलते हुए कहा, ‘अगर फॉर्म की बात करें तो हर कोई उतार-चढ़ाव से गुजरता है. खिलाड़ी की प्रतिभा प्रभावित नहीं होती है. इसलिए हमें इन बातों का ध्यान रखना चाहिए. जब कोई खिलाड़ी इतने सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हो तो एक या दो खराब सीरीज उसे खराब खिलाड़ी नहीं बनाती हैं. हमें उनके पिछले प्रदर्शनों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. हम टीम में हरएक खिलाड़ी के महत्व को जानते हैं. 

खराब फॉर्म से जूझ रहे कोहली 

विराट कोहली पिछले दो सालों में क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगा पाए हैं. इंग्लैंड (England) के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में उनका खराब प्रदर्शन जारी है. दो पारियों में वह सिर्फ 12 रन ही बना पाए. यहां तक कि आयरलैंड दौरे पर शतक लगाने वाले दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को भी उनकी वजह से बाहर बैठाया गया. इसी वजह से कोहली के टीम में रहने पर सवाल उठाए गए. 

कपिल देव ने कहा था ऐसा 

इससे पहले महान कपिल देव (Kapil Dev) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की आलोचना करते हुए कहा था कि अगर दुनिया के दूसरे नंबर के टेस्ट गेंदबाज अश्विन को टेस्ट टीम से बाहर किया जा सकता है तो आपके नंबर 1 बल्लेबाज को भी बाहर किया जा सकता है. विराट कोहली (Virat Kohli) अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, तो युवाओं को मौका मिलना चाहिए. जिस पर अब रोहित शर्मा ने करारा जबाव दिया है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here