Rohit Sharma: रोहित की कप्तानी में इस प्लेयर ने की 8 महीने के बाद वापसी, दहशत में विरोधी टीमें

0
25


India vs West Indies: भारतीय टीम को इंग्लैंड के बाद वेस्टइंडीज के दौरे पर 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने एक स्टार खिलाड़ी पर भरोसा दिखाया है. इस प्लयेर की आठ महीनों के बाद टीम इंडिया में वापसी है. ऐसे में सेलेक्टर्स ने इस प्लेयर को मौका देकर इसके खत्म हुए करियर को नया जीवन दिया है. ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है. 

इस खिलाड़ी को मिला मौका 

भारतीय टीम में जादुई गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की वापसी हुई है. अश्विन बहुत ने अपना आखिरी टी20 मैच नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेला था. उसके बाद अब रोहित की कप्तानी में उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई है. अश्विन ने दोबारा 8 महीने के बाद टीम इंडिया में जगह बनाई है. अश्विन तूफानी गेंदबाजी में माहिर हैं. 

शानदार फॉर्म में हैं अश्विन 

रविचंद्रन अश्विन के पास अपार अनुभव है, जो टीम इंडिया (Team India) के काम आ सकता है. उनकी गुगली और कैरम बॉल को खेलना इतना आसान नहीं है. बल्लेबाज उनकी गेंदों को इतनी जल्दी पढ़ नहीं पाता है और आउट हो जाता है. अश्विन के पास वह कला है कि वो किसी भी पिच पर विकेट चटका सकें. इससे पहले रविचंद्रन अश्विन ने टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. 

खेल सकते हैं टी20 वर्ल्ड कप 

रविचंद्रन अश्विन को पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2021 में मौका मिला था और उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया था. अश्विन बहुत जल्दी अपना ओवर खत्म कर देते हैं. अगर अश्विन वेस्टइंडीज दौरे पर शानदार प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिल सकता है. जहां वह युजवेंद्र चहल के जोड़ीदार बन सकते हैं. अश्विन चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. सफेद गेंद के क्रिकेट में उनके चार ओवर हार और जीत का अंतर करते हैं. 

बल्लेबाजी में भी हैं माहिर 

रविचंद्रन अश्विन निचले क्रम पर विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं. टेस्ट क्रिकेट में अश्विन के नाम पर 6 शतक हैं. वहीं, टेस्ट टीम का वह अहम हिस्सा हैं. अश्विन भारत की तरफ से आईसीसी चैंपियनशिप ट्रॉफी जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं. अश्विन भारतीय पिचों पर खासे सफल रहे हैं. 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

भारतीय टीम के खेले तीनों ही फॉर्मेट रविचंद्नन अश्विन ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं और उन्होंने अपने दम पर भारत को कई मैच जिताए हैं. अश्विन ने 86 टेस्ट मैचों में 442 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, 112 वनडे मैचों में 151 विकेट और 51 टी20 मैचों में 61 विकेट हासिल किए हैं. फिलहाल वह अनिल कुंबले के बाद टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here