IND vs WI: Hardik Pandya ने बढ़ाई Rohit Sharma की टेंशन! टीम में एक जगह के लिए 3 खिलाड़ी हैं दावेदार

0
13


IND vs WI: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी. अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया की निगाहें टी20 सीरीज जीतने पर होंगी. टी20 सीरीज से दिग्गज विराट कोहली को आराम दिया गया है. ऐसे में उनकी जगह श्रेयस उतरना (Shreyas Iyer) तय है. वहीं, नंबर चार के लिए पर उतरने के लिए तीन खिलाड़ी बड़े दावेदार हैं. ऐसे में टीम संयोजन तलाशने के लिए कप्तान रोहित शर्मा के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है. ये देखने वाली बात होगी कि कप्तान रोहित नंबर चार पर किसे मौका देते हैं. 

ये तीन खिलाड़ी हैं बड़े दावेदार 

आयरलैंड (Ireland) और इंग्लैंड (England) दौरे पर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था. वह टीम इंडिया की मजबूत कड़ी बन गए हैं. वह गेंद और बल्ले से कमाल का खेल का दिखा रहे हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. अब वह पारी की शुरुआत में भी गेंदबाजी करने लगे हैं. इंग्लैंड टूर पर उन्हें मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड मिला था. टी20 क्रिकेट में उनकी विस्फोटक बैटिंग के सभी दीवाने हैं. ऐसे में वह नंबर चार पर उतरने के बड़े दावेदार हैं. हार्दिक पांड्या ने टी20 क्रिकेट में भारत के लिए 63 मैचों में 770 रन बनाए हैं. 

ये खिलाड़ी भी हैं रेस में शामिल 

पिछले कुछ समय से दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने बेहतरीन खेल दिखाकर सभी का दिल जीता है. आयरलैंड दौरे पर इस खिलाड़ी ने तूफानी शतक लगाया था. बल्लेबाजी क्रम में वह टीम इंडिया की रीढ़ बन गए हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी क्रम के खिलाफ रन बना सकें. दीपक ने अभी तक टीम इंडिया के लिए कुल 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इसी दौरान उन्होंने  68.33 की बेहतरीन औसत से 205 रन बनाए हैं. 

ये खिलाड़ी है रोहित शर्मा का खास 

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए सही टीम संयोजन तलाशने में जुटा है. सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड टूर पर 117 रनों की आतिशी पारी खेली थी, सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की गिनती रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के खास प्लेयर्स में होती है. सूर्यकुमार यादव विकेट पर टिककर बैटिंग करते हैं और अपने अनोखे छक्के लगाने की कला के लिए फेमस हैं. उन्हें भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए टी20 क्रिकेट में 19 मैचों में 537 रन बनाए हैं.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here