IND vs WI: सामने कोई भी टीम हो भारत को नहीं है टेंशन, फॉर्म में लौटा दुनिया का सबसे खतरनाक खिलाड़ी

0
11


India vs West Indies: भारतीय टीम (Indian Team) ने पहले टी20 मैच में एकतरफा अंदाज में वेस्टइंडीज को 68 रनों से हरा दिया. मैच में भारत के बल्लेबाजों और स्पिनर्स ने कमाल का खेल दिखाया. इनकी वजह से ही टीम इंडिया को जीत हासिल हुई. इस मैच में भारत का एक धुरंधर खिलाड़ी फॉर्म में लौट आया है. इससे भारत की सबसे बड़ी समस्या हल हो गई है. टीम का एक स्टार खिलाड़ी फॉर्म में लौट आया है. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है. ये खिलाड़ी दुनिया के किसी भी मैदान पर रन बनाने में सक्षम है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में 

फॉर्म में लौटा ये दिग्गज 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत के कप्तान और सुपरस्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फॉर्म में लौट आए हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेली. उनकी पारी देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 44 गेंदों में 64 रन बनाए, जिसमें 7 चौके 2 छक्के लगाए. उन्होंने भारतीय टीम को एक मजबूत शुरुआत दी, जिससे बाद के आने वाले बल्लेबाजों पर दबाव कम हो गया और भारतीय टीम बड़ा स्कोर बना पाई. 

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 बनाते ही बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया. वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ दिया. रोहित शर्मा 129 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 3443 रन बनाए हैं. मार्टिन गुप्टिल ने 116 टी20 इंटरनेशनल मैचों में अपने 3399 रन बनाए थे, अब रोहित शर्मा ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है.  

Rohit Sharma हैं शानदार बल्लेबाज 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बहुत ही विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस हैं. उनके पास वह कला है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रूख बदल सकते हैं. टी20 क्रिकेट में उनके नाम चार बेहतरीन शतक दर्ज हैं. जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. वनडे क्रिकेट में भी उनके नाम पर तीन दोहरे शतक दर्ज हैं.  

टी20 वर्ल्ड कप के लिए बंधी 

भारत की जीत में हमेशा से ही टॉप ऑर्डर ने अहम योगदान दिया है. इसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  का नाम अग्रणी है. इन दोनों ने ही मिलकर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. रोहित शर्मा के फॉर्म में लौट आते ही भारत की आधी चिंता दूर हो गई. अब भारतीय फैंस को उनसे टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप में तूफानी प्रदर्शन की आस होगी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here