Hiroshima Day 2022: मिनटों में खत्म हो गया था पूरा शहर, 77 साल बाद भी लोगों को याद है ‘मौत की बारिश’ का वो मंजर

0
9


हिरोशिमा परमाणु विस्फोट की 77वीं वर्षगांठ: अमेरिकी स्पीकर नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा के बाद से ही चीन आक्रमक हो गया है और उसने ताइवान की सीमा पर बड़ी संख्या में अपने सैनिक तैनात कर दिए हैं. वाद-विवाद चल रहा है और परीक्षण भी चल रहा है. दोनों देशों के बीच बीच कभी कभी भी युद युद छिड़ने की की की की की की की की की की की की की की छिड़ने कामयाबी हासिल करने में सफल रही। इस नें 77 साल की दूसरी दुनिया की यादें ताजा कर दीं। आज 6 अगस्त है और यह काला है। आज ही के 1945 में अमेरिका ने हिरोशिमा पर परमाणु बम विस्फोट किया। इतिहास के इतिहास को अपडेट करें 6 अगस्त 1945 की पूरी कहानी।

किसी से उसकी कल्पना नहीं की गई थी

द्वितीय विश्व युद्ध का आग 1939 में था। इस तरह के संघर्ष को 6 साल पहले, 1945 में. अमेरिकी अब तक आश्चर्यजनक नहीं है। 6 अगस्त 1945 को कोई फैसला नहीं हुआ था। अचानक 6 अगस्त, 1945 को शहर 8 बजे खराब हुआ। बम के ‍गिरते ही 80 हजार लोगों की मौत हो गई। विस्फोट के बाद के वातावरण ने ही 1-2 के आंतरिक कमरे में हिरोशिमा शहर का 80. ️ यही️ यही️️ ।

9 अगस्त को ने हमला किया था

अमेरिका ने दिसंबर 9 अगस्त को नागासाकी शहर पर परमाणु बम विस्फोट किया था। इस हत्या में 40 हजार लोगों की मौत हुई है। लागू होने पर लागू होने तक. इन बिखरावों के बाद फिसलने और दूसरे विश्व युद्ध खत्म हो गए।

अब भी पूरी तरह से तैयार की गई है

प्रसारण के बाद एक प्रसारण के बाद एक प्रसारण किया गया। स्वस्थ रहने के लिए उपयुक्त हैं। 84.

हिरोशिमा जैसा असामान्य रूप से ऐसा होता है

  • इस घटना के बाद के समय में 4,000 प्रतिशत इसी तरह के प्रदर्शन पर आधारित थे।

  • अमेरिकी ने हिरोशिमा में परमाणु बम के पास के पास खराब होने की गणना की थी, यह विपरित दिशा में मौसम की भविष्यवाणी की गई थी।

  • परमाणु बम के फटने के मामले में इस शहर की 30 मौत की मौत हो गई। जो बच गए वे अपंगता के आधा हो गए।

  • परमाणु बिखराव के बाद हिरोशिमा में (ऑल्ड्र) नाम का फूल सबसे पहले था।

ये खबर देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here