Suryakumar Yadav: Babar Azam की T20 क्रिकेट में बादशाहत खत्म करेंगे सूर्यकुमार यादव! बस बनाने होंगे इतने रन

0
8


Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह टीम इंडिया के लिए मिडिल ऑर्डर (Middle Order) में अहम रीढ़ बन गए हैं. हाल ही में वह आईसीसी टी20 रैंकिंग में वह नंबर 2 खिलाड़ी बने थे. अब वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी दो टी20 मैचों में वह पाकिस्तान (Pakistan) के बाबर आजम (Babar Azam) को पीछे छोड़ टी20 क्रिकेट का ताज अपने सिर सजा सकते हैं. इसके लिए उन्हें विंडीज के खिलाफ कमाल करना होगा. 

टी20 क्रिकेट में किया कमाल 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने भारतीय टीम के लिए टी20 क्रिकेट में साल 2021 मार्च में अपना डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और उन्होंने टीम इंडिया के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली थीं. यहां तक कि वेस्टइंडीज के खिलाफ ओपनिंग करते हुए तीसरे टी20 मैच में उन्होंने 44 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली. 

बने भारत के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज 

वेस्टइंडीज (West Indies) और इंग्लैंड के तूफानी प्रदर्शन का फायदा सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को मिला और आईसीसी (ICC) टी20 रैंकिंग (T20 Rankings) में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. टॉप-10 में वह इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं. सूर्यकुमार यादव को टी20 में भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने में ठीक 506 दिन लगे. उन्होंने सिर्फ 22 मैचों में 38.11 की औसत और 175.60 के स्ट्राइक रेट से 648 रन बनाए हैं, जिसमें सूर्यकुमार यादव ने एक सेंचुरी और पांच हाफ सेंचुरी लगाईं हैं. 

छीन सकते हैं Babar Azam का ताज 

टी20 क्रिकेट में पिछले कुछ सालों में बाबर आजम (Babar Azam) ने अच्छे प्रदर्शन के बलबूते अपने आप को स्थापित किया है. 818 अंकों के साथ बाबर आजम टी20 रैंकिंग में पहले नंबर पर हैं. सूर्यकुमार यादव के 816 अंक हैं. इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक अगर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में 50 रन बना देते हैं, तो वह टी20 रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच जाएंगे. ऐसे में वह टी20 क्रिकेट से वह बाबर आजम की बादशाहत खत्म कर देंगे. 

नंबर चार के बड़े दावेदार 

भारत को वेस्टइंडीज टूर के बाद एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेना है.सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में एशिया कप में उनका चुना जाना तय है. वह मिडिल ऑर्डर और टॉप ऑर्डर में रन बनाने के बड़े महारथी हैं. सूर्यकुमार यादव जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here