VIDEO: भारतीय क्रिकेटर बना डिविलियर्स, जिसने भी देखा यह शॉट देखता ही रहा गया

0
6


लंदन. भारतीय क्रिकेटर नवदीप सैनी (Navdeep Saini) काउंटी क्रिकेट में डेब्यू के बाद से ही सुर्खियों में हैं. उन्होंने केंट के लिए डेब्यू करते हुए कई यादगार प्रदर्शन किए. इंग्लैंड में गेंदबाजी से कहर बरपा रहे 29 वर्षीय भारतीय क्रिकेटर का एक वीडियो उनकी टीम ने शेयर किया है. हालांकि इस वीडियो में वह गेंद के बजाय बल्ले से कमाल करते हुए नजर आ रहे हैं. सैनी के इस शॉट को जो भी देख रहा है वह इसकी तुलना अफ्रीकी टीम के महान पूर्व बल्लेबाज एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) से कर रहा है.

दरअसल डी विलियर्स मैदान के चारो तरफ अलग ही अंदाज में शॉट लगाने में माहिर थे. सैनी ने भी कुछ ऐसा ही अजीबोगरीब शॉट रॉयल वनडे कप (Royal London One-Day Cup) में ग्लेमोर्गन क्रिकेट टीम (Glamorgan Cricket Team) के खिलाफ लगाया है. सैनी के इस अजीबोगरीब शॉट को उनकी टीम केंट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है, जो खूब वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें- ICC T20 Rankings: सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 50 रन और बाबर आजम की बादशाहत खत्म

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा रहा है कि वह गेंदबाज द्वारा गेंद फेंके जाने के बाद ऑफ स्टंप की तरफ सफल करते हुए गेंद को बस लेग साइड में धकेल देते हैं. इस बीच गेंद और बल्ले के बीच इतना जबर्दस्त संपर्क होता है कि गेंद चौके के लिए सीधे सीमारेखा के बाहर पहुंच जाती है. सैनी ने कैंट के लिए इस मुकाबले में केवल तीन गेंदों का सामना किया. इस बीच उन्होंने इस उम्दा शॉट के बदौलत टीम को 300 रनों के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

बात करें इस मुकाबले के बारे में तो चार अगस्त को खेले गए इस मैच में केंट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हुए 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर ग्लेमोर्गन के सामने 305 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा था. वहीं मैदान में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ग्लेमोर्गन की टीम ने इस लक्ष्य को तीन विकेट शेष रहते आखिरी गेंद पर प्राप्त कर लिया.

इस मुकाबले में सैनी का गेंदबाजी के दौरान कुछ खास करिश्मा देखने को नहीं मिला. उन्होंने टीम के लिए 10 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 61 रन खर्च कर डाले. इस दौरान उन्हें महज एक सफलता हाथ लगी.

Tags: AB De Villiers, Cricket, England, Indian Cricket Team, Navdeep saini





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here