Asia Cup: कोहली-राहुल के भारतीय टीम में आते ही कप्तान रोहित शर्मा की बढ़ी टेंशन, इन घातक प्लेयर्स का बाहर जाना तय

0
69


Asia Cup: टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम का एशिया कप में तगड़ा एग्जाम होना है. इसके लिए भारतीय टीम में सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है. इन दोनों ही धाकड़ खिलाड़ियों की वापसी से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. अब सही टीम संयोजन तलाशने के लिए कप्तान रोहित शर्मा किन प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखाते हैं, ये देखने वाली बात होगी. 

कोहली-राहुल ने की वापसी 

विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. पिछले तीन साल से वह क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगा पाए हैं. उनका बल्ला शांत हैं. आईपीएल 2022 में भी वह अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. अब एशिया कप में उनका नंबर तीन पर उतरना तय है. ऐसे में दीपक हु्ड्डा (Deepak Hooda) को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जा सकता है. कोहली बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं. उन्हें लय में आने के लिए सिर्फ एक पारी की जरूरत है. 

राहुल करेंगे ओपनिंग 

केएल राहुल (KL Rahul) ने आईपीएल 2022 के बाद से ही भारत के लिए कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. वह चोटिल होने की वजह से बाहर चल रहे थे. वहीं, एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए केएल राहुल की जिम्बाब्वे टूर पर वापसी हुई है. एशिया कप में उनका रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग करना तय माना जा रहा है. केएल राहुल की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव ने ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाई थी. 

इन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज 

मिडिल ऑर्डर में नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं, स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारत के लिए एक्स फैक्टर हैं. अब दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) में से एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है. जब दोनों ही प्लेयर बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वहीं, अगर कप्तान रोहित कार्तिक और हार्दिक पांड्या दोनों को ही प्लेइंग इलेवन में जगह देते हैं, तो रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को बाहर बैठना पड़ सकता है. ऐसे में केएल राहुल और विराट कोहली की वापसी ने टीम के सामने सही संयोजन तलाशने के लिए टीम के सामने बड़ी समस्या खड़ी कर दी है. 

एशिया कप के लिए भारतीय टीम- 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here