सूर्यकुमार यादव इस साल T20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने, जानें रोहित और विराट किस नंबर पर

0
21


हाइलाइट्स

सूर्यकुमार यादव ने इस साल टी20 में बनाए सबसे ज्यादा रन
नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी 626 रनों के साथ दूसरे स्थान पर
सूर्यकुमार यादव से टी20 विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से जीत दर्ज की. भारत की ओर से विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. विराट कोहली ने 63 तो वहीं सूर्यकुमार यादव ने 69 रनों की पारी खेली. इस पारी के साथ ही सूर्यकुमार यादव नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरे को पीछे छोड़ इस साल टी20 में सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गए हैं.

सूर्यकुमार यादव भारत के पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं. वो अपने बेहतरीन शॉट्स के लिए जाने जाते हैं. वह इस साल टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. दूसरे नंबर पर नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी हैं तो वहीं तीसरे पर चेक रिपब्लिक के सबावून दाविजी हैं. यादव ने इस साल 20 मैचों में 37 के औसत से 682 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 1 शतक और 4 अर्धशतक लगाए हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 20 मैचों में 497 रन बनाकर 8वें स्थान पर हैं. विराट कोहली 12 मैचों में 433 रन के साथ 18वें स्थान पर हैं.

IND VS AUS: कैमरन ग्रीन की शानदार पारी के बाद बनने लगे आईपीएल खरीदारों पर मीम्स, वसीम जाफर ने भी किया शेयर

इस साल की शुरुआत में यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली थी, लेकिन बाद में वो श्रीलंका के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज से चोट के कारण बाहर हो गए थे. आईपीएल में भी वो अंतिम चरण में चोटिल हो गए थे, जिसकी वजह से वो जून में हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे.

उन्होंने अपनी वापसी आयरलैंड के खिलाफ की. उसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेला, जहां उन्होंने तीसरे टी20 मुकाबले में अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा. एशिया कप में भी उन्होंने हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ 26 गेंदों में में नाबाद 68 बनाए थे.

India vs South Africa T20 Series 2022: वेन्यू, टाइम, स्क्वाड, लाइव स्ट्रीमिंग, जानें सबकुछ

सूर्यकुमार यादव का इस वक्त फॉर्म में होना भारत के लिए अच्छा है. टीम इंडिया को 28 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है. आगामी विश्व कप में भी भारतीय फैंस सूर्यकुमार से एक बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं.

Tags: Indian cricket, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, Virat Kohli



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here