IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतते ही टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले, रैंकिंग में हुआ इतना फायदा

0
25


ICC T20 Rankings: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को धमाकेदार अंदाज में तीसरे टी20 मैच में हराया. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतते ही टीम इंडिया को ICC रैंकिंग में जबर्दस्त फायदा हुआ और भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी लीड बढ़ा ली है. 

ICC रैंकिंग में भारत को हुआ फायदा 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की सीरीज में हराकर  ICC टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड पर बढत सात अंक की कर ली है. पहले मैच में मिली हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने नागपुर में सीरीज में बराबरी की और हैदराबाद में तीसरा टी20 और सीरीज अपने नाम कर ली. 

एक प्वाइंट का हुआ फायदा 

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने से एक अंक का फायदा मिला और अब उसके 268 अंक है जबकि इंग्लैंड उससे सात अंक पीछे है. भारत को अब दक्षिण अफ्रीका से सीरीज खेलनी है, जिससे शीर्ष पर अपनी जगह और पुख्ता करने का मौका मिलेगा. दक्षिण अफ्रीका 258 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है और वह भी बुधवार से शुरू हो रही सीरीज के जरिए अपनी रैंकिंग बेहतर कर सकता है. 

भारत ने धमाकेदार अंदाज में जीती सीरीज 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने कमाल की बैटिंग की. वहीं, अक्षर पटेल ने 3 मैचों में 8 विकेट अपने नाम किए. इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया सीरीज जीतने में सफल रही. 

पाकिस्तान ने सीरीज की बराबर 

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को कराची में चौथे टी20 में हराकर भारत को इंग्लैंड पर बढत पक्की करने में मदद की. पाकिस्तान और दक्ष्ज्ञिण अफ्रीका दोनों तीसरे स्थान पर है. पाकिस्तान को अभी इंग्लैंड से तीन मैच और खेलने है और वह अपनी रैंकिंग में सुधार कर सकता है. इंग्लैंड बाकी तीन में से एक भी मैच जीतने पर दूसरे स्थान पर बना रहेगा. वर्ल्ड कप विजेता ऑस्ट्रेलिया छठे स्थान पर खिसक गया है. 

(इनपुट: भाषा)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here