पाकिस्तान का घमंड चूर करने वाले भारतीय क्रिकेटर, सनी देओल के साथ बनाई फिल्म, माधुरी से भी रहा अफेयर

0
8


नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा 1 फरवरी को अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. गुजरात के जामगनर में साल 1971 में जन्मे अजय जडेजा की गिनती एक शानदार बल्लेबाज और बेहतरीन फील्डर के रूप में होती है. अजय ने भारत के लिए अपने करियर के दौरान कई बड़ी पारियां खेली हैं. पाकिस्तान के खिलाफ वकार युनूस के ओवर में अजय और कुंबले ने मिलकर 22 रन भी ठोके थे. अजय जडेजा का अफेयर माघुरी दिक्षीत से भी रहा था.

अजय जडेजा ने साल 1992 में वनडे डेब्यू किया. उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला लेकिन बारिश के कारण इस मुकाबले का कोई परिणाम नहीं निकल सका. फिर दूसरे वनडे में वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1 रन बना सके और तीसरे वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में 46 रन की पारी खेलकर उन्होंने कुछ दम दिखाया था.

पत्नी से मंजूरी लेकर बुजुर्ग भारतीय क्रिकेटर ने 28 साल छोटी लड़की से रचाई शादी, हनीमून के लिए इस्तीफा…

साल 1996 के वर्ल्ड कप में अजय जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ यादगार पारी खेली. बेंगलुरु में खेले गए वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल मैच में उन्होंने वकार यूनिस के भारत की पारी के 48वें ओवर में कुल 22 रन बना डाले. उन्होंने ओवर में एक छक्का और 1 चौका जड़ा जबकि कुंबले ने 2 चौके लगाए. इस मुकाबले को भारत ने जीत लिया था.

सरफराज या पाटीदार? हरभजन सिंह ने दूसरे टेस्ट से पहले चुनी प्लेइंग XI, जानें किसे दिया मौका?

90 के दशक में माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और अजय जडेजा (Ajay Jadeja) की प्रेम कहानी चर्चा का विषय थी. दोनों रिलेशनशिप में थे. अजय बॉलीवुड में भी काम करना चाहते थे. जिसके लिए माधुरी ने प्रोड्यूसर्स से सिफारिश भी की थी. कई फिल्मों में उन्होंने काम भी किया. जडेजा ने सनी देओल के साथ खेल फिल्म बनाई थी.

कुछ समय बाद माधुरी और जडेजा दोनों अलग हो गए थे. अजय जडेजा एक शाही परिवार से ताल्लुक रखते हैं और माधुरी एक मिडिल क्लास ब्राह्मण परिवार से तो दोनों की शादी कतई नहीं हो सकती. खबरों के मुताबिक जडेजा का परिवार इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं था.

Tags: Ajay jadeja, Madhuri dixit, On This Day, Sunny deol



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here