IND vs ENG: चौथे मैच में लौटेंगे अक्षर पटेल? रांची टेस्ट में ऐसी दिख सकती है भारत की Playing XI

0
9


India vs England 4th Test: भारतीय टीम की नजरें अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज सील करने पर है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत फिलहाल 2-1 से आगे है. रांची में चौथा टेस्ट मैच जीतते ही भारत सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना लेगा. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला कल यानी 23 फरवरी से रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. आइए एक नजर डालते हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ रांची में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है.

ओपनर्स 

इंग्लैंड के खिलाफ रांची में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत कर सकते हैं. यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के 3 मैचों में 109 की औसत से सबसे ज्यादा 545 रन बना चुके हैं. रोहित शर्मा भी फॉर्म में लौट आए हैं और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक भी ठोका था. रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया को रांची टेस्ट मैच में भी एक आक्रामक शुरुआत दे सकते हैं.

मिडिल ऑर्डर 

इंग्लैंड के खिलाफ रांची में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में नंबर 3 पर शुभमन गिल को उतारा जाएगा. नंबर 4 पर देवदत्त पडिक्कल को मौका मिल सकता है. रजत पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में खेलने का मौका मिला जिसमें वह बुरी तरह नाकाम रहे हैं. रजत पाटीदार 2 टेस्ट मैचों की 4 पारियों में सिर्फ 46 रन ही बना पाए. नंबर 5 पर सरफराज खान को बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी जाएगी. सरफराज खान ने राजकोट टेस्ट की दोनों ही पारियों में अर्धशतक लगाया था. सरफराज खान ने राजकोट टेस्ट की पहली पारी में 62 रन और दूसरी पारी में नाबाद 68 रनों के तेज पारी खेली.

ऑलराउंडर

इंग्लैंड के खिलाफ रांची में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में नंबर 6 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चुना जा सकता है. रवींद्र जडेजा गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. रवींद्र जडेजा ने राजकोट टेस्ट की पहली पारी में 112 रनों की पारी खेली थी. रवींद्र जडेजा ने इसके अलावा मैच में कुल 7 विकेट अपने नाम किए थे. रवींद्र जडेजा को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया था. दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने 41 रन देकर पांच विकेट लिए थे और मैच को चौथे दिन ही खत्म कर दिया था.

विकेटकीपर 

इंग्लैंड के खिलाफ रांची में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में ध्रुव जुरेल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में बरकरार रखा जा सकता है. ध्रुव जुरेल ने राजकोट टेस्ट में 46 रन बनाए थे. वहीं, विकेट के पीछे ध्रुव जुरेल ने दो शिकार समेत एक रन आउट भी किया था. 

स्पिनर 

रांची की पिच स्पिनरों के लिए मददगार बताई जा रही है. ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट तीन स्पिनर उतार सकती है. रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाना तय है. जसप्रीत बुमराह की जगह प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल को शामिल किया जा सकता है. जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट से आराम दिया गया है. 
 
तेज गेंदबाज 

इंग्लैंड के खिलाफ रांची में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज प्लेइंग इलेवन में एकमात्र तेज गेंदबाज हो सकते हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, रवींद्र जड़ेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here