सीडीसी न्यूज़रूम

0
34


युगांडा में इबोला प्रकोप के अंत को चिह्नित करने में सीडीसी युगांडा सरकार और वैश्विक सार्वजनिक स्वास्थ्य समुदाय में शामिल हो गया है। इबोला के आखिरी मामले के प्रकोप के अंत को चिह्नित करने के बाद से बयालीस दिन या दो ऊष्मायन अवधि बीत चुके हैं। इसके अलावा, पिछले 21 दिनों में युगांडा में रहने वाले संयुक्त राज्य अमेरिका के यात्रियों की प्रवेश जांच और सार्वजनिक स्वास्थ्य निगरानी आज, बुधवार, 11 जनवरी से प्रभावी होगी।

सीडीसी के निदेशक रोशेल पी. वालेंस्की, एमडी, एमपीएच ने कहा, “मैं युगांडा सरकार, स्थानीय स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और वैश्विक सार्वजनिक स्वास्थ्य भागीदारों की सराहना करता हूं जिन्होंने देश के इबोला प्रकोप को समाप्त करने के लिए काम किया।” युगांडा और दुनिया भर में लाइनें जिन्होंने प्रकोप को समाप्त करने के लिए अनगिनत घंटे काम किया।

“हमारी हार्दिक संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने इस बीमारी के कारण अपनों को खोया है। सीडीसी उत्तरजीवी कार्यक्रमों के समर्थन में युगांडा के स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ साझेदारी करने और भविष्य में इबोला के प्रकोप को रोकने या बुझाने वाली वैश्विक तैयारियों और प्रतिक्रिया क्षमताओं को मजबूत करने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है।

सीडीसी निरंतर निगरानी, ​​संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण, और प्रतिक्रिया गतिविधियों में युगांडा के स्वास्थ्य मंत्रालय का समर्थन करना जारी रखेगा ताकि किसी भी भविष्य के मामलों और प्रकोपों ​​​​का तेजी से पता लगाने और प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने में मदद मिल सके।

.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here