IND vs ENG: राहुल अनफिट, पाटीदार आउट ऑफ फॉर्म; रांची टेस्ट में पडिक्कल हैं बेस्ट ऑप्शन

0
5


India vs England 4th Test: इंग्लैंड के खिलाफ रांची में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल के लिए टेस्ट डेब्यू करने का सुनहरा मौका है. केएल राहुल क्वाड्रिसेप्स की चोट से उबर नहीं पाए हैं. केएल राहुल चौथे टेस्ट से भी बाहर रहेंगे. वहीं, रजत पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में खेलने का मौका मिला जिसमें वह बुरी तरह नाकाम रहे हैं. रजत पाटीदार को विशाखापत्तनम और राजकोट टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला, लेकिन वह 2 टेस्ट मैचों की 4 पारियों में सिर्फ 46 रन ही बना पाए.

रांची टेस्ट में पडिक्कल हैं बेस्ट ऑप्शन   

केएल राहुल क्वाड्रिसेप्स की चोट से जूझ रहे हैं और रजत पाटीदार रन बनाने के लिए तरस रहे हैं. ऐसे में देवदत्त पडिक्कल रांची टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं.  देवदत्त पडिक्कल ने अपनी आखिरी 10 फर्स्ट क्लास पारियों में 30, 193, 42, 31, 103, 105, 65, 21, 151 और 36 रन के स्कोर बनाए हैं. देवदत्त पडिक्कल का इस दौरान बल्लेबाजी औसत 77.7 का रहा है. देवदत्त पडिक्कल ने अपनी आखिरी 10 फर्स्ट क्लास पारियों में 4 शतक जमाए हैं जिसमें 151 रन उनका हाईएस्ट स्कोर रहा है. 

दोहरा शतक जड़ने की काबिलियत 

फॉर्म को देखते हुए अगर देवदत्त पडिक्कल को रांची में डेब्यू करने का मौका मिलता है तो वह यहां शतक या दोहरा शतक भी जड़ सकते हैं. 23 साल के देवदत्त पडिक्कल ने 31 फर्स्ट क्लास मैचों में 44.54 की शानदार औसत से 2227 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं. फर्स्ट क्लास मैचों में देवदत्त पडिक्कल का बेस्ट स्कोर 193 रन है. देवदत्त पडिक्कल स्वीप और रिवर्स स्वीप खेलने में माहिर हैं. देवदत्त पडिक्कल ने 30 लिस्ट A मैचों में 81.52 की शानदार औसत से 1875 रन बनाए हैं, जिसमें 8 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं. लिस्ट A मैचों में देवदत्त पडिक्कल का बेस्ट स्कोर 152 रन है.

बुमराह और राहुल रांची टेस्ट से बाहर 

बता दें कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भारतीय टेस्ट टीम से ‘ रिलीज’ कर दिया गया, जबकि सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल रांची में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले चौथे मैच के लिए पूर्ण फिटनेस हासिल करने में नाकाम रहे. जसप्रीत बुमराह को उनके वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत टीम से रिलीज किया गया है. वह तीन मैचों में 17 विकेट के साथ टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है.  राहुल अपने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत के बाद दूसरा और तीसरा टेस्ट भी नहीं खेल पाए थे. राहुल चौथे टेस्ट से भी बाहर रहेंगे.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here