Smoking In Flight: पहले फूंकी सिगरेट फिर फ्रेंच पैंसेजर ने फ्लाइट में किया कुछ ऐसा, जानकर आ जाएगी घिन

0
9


Flight Rules: किसी भी फ्लाइट में सिगरेट पीना या इसे जलाना भी जुर्म होता है, ऐसा करने वाले शख्स को एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया जा सकता है. इसके साथ ही एयरलाइन कंपनी बैन भी ऐसा करने वाले पैंसेजर पर बैन लगा सकती है. इसके बावजूद न जाने कैसे लोग अपने साथ सिगरेट और माचिस या लाइटर लेकर प्लेन में पहुंच जाते हैं. फिर वहां ऐसा नरक मचाते हैं कि बाकी पैसेंजरों की फ्लाइट का मजा खराब हो जाता है. कुछ ऐसा ही हुआ पेरिस से मुंबई आ रही एक फ्लाइट में जहां फ्रांस के एक पैसेंजर ने पूरी फ्लाइट को सिर पर उठा लिया. बात निकली तो दूर तक गई फिर आगे उसका क्या हाल हुआ, आइए जानते हैं.  

पहले सिगरेट पी फिर सीट पर कर दी पॉटी

एचटी में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक 36 साल के फ्रेंच नागरिक ने इंडिया लैंड होने से चंद घंटे पहले सिगरेट पी और रोकने पर स्टाफ से अभद्रता की और कुछ समय बाद वहीं सीट गंदी कर दी. ये हैरान करने वाला वाकया बीते गुरुवार को सामने आया. आरोपी फ्रांसीसी यात्री को मुंबई पहुंचते ही पुलिस के हवाले कर दिया. आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसे मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया. जहां उसे 30000 रुपये की जमानत पर रिहा कर दिया. मुंबई पुलिस ने इस केस में आरोप पत्र दाखिल कर दिया है.

शिकायत के मुताबिक, पेरिस से आई फ्लाइट UK024 सुबह 9.15 बजे छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी. लैडिंग से पहले एयरलाइन स्टाफ ने एक पैसेंजर की बेहुदगी के चलते हुई परेशानी और कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए संभालने और सुरक्षा इंतजाम करने का अलर्ट भेजा था. घटना की जानकारी सीआईएसएफ को भी दी गई है. इस शिकायत में कहा गया है कि पैंसेजर ने विमान नियमों का उल्लंघन किया.

एक और मामला

दुखद स्थिति ये है कि आए दिन ऐसे मामले अलग-अलग देशों की फ्लाइटों में अक्सर सामने आ रहे हैं. कभी कोई किसी के ऊपर यूरिन कर देता है तो कभी शराब के नशे में यात्री अपनी सुदबुध खो बैठते हैं. ऐसे ही एक और मामले में एक पैसेंजर ने अपना कीमती सामान खो दिया. लैपटॉप बैग और आईपॉड जैसी महंगी वस्तुओं होने की वजह से CCTV फुटेज खंगाली जा रही है. पुलिस को शक है कि सामान से भरा बैग कोई अन्य पैसेंजर अपने साथ ले गया.

.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here