PAK vs NZ: पाकिस्तान की बेशर्मी! जिस खिलाड़ी पर यूएई ने लगाया बैन…वह बाबर आजम की टीम में होगा शामिल

0
9


Usman Khan Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अपने अजब-गजब फैसलों को लेकर मशहूर है. कभी कप्तान बदल देना तो कभी कोच बदल देना. किसी को कप्तानी देकर सिर्फ एक सीरीज के बाद उसे पद से हटा देना. पीसीबी हमेशा अपने फैसलों के कारण आलोचनाओं के घेरे में रहता है. अब बोर्ड ने उस खिलाड़ी को टीम में शामिल करने का फैसला किया है जिस पर यूएई में 5 साल का बैन लगा है.

फिटनेस कैम्प का हिस्सा थे उस्मान

पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बताया है कि उस्मान खान न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू टी20 सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम में चुने जाने की दौड़ में हैं. उस्मान हाल ही में समाप्त हुए 29 खिलाड़ियों के फिटनेस कैम्प का हिस्सा थे. कैम्प का संचालन पाकिस्तान सेना के प्रशिक्षकों ने किया था. पिछले हफ्ते अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने उस्मान पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया था. 28 वर्षीय खिलाड़ी को अमीरात क्रिकेट बोर्ड के प्रति अपने दायित्वों का उल्लंघन करते हुए पाया गया.

ये भी पढ़ें: IPL 2024: ‘धोनी सबसे सफल कप्तान…’, माही के लिए जागा गौतम गंभीर का प्यार, तारीफ में क्या-क्या कहा?

उस्मान खेलने के लिए योग्य हैं: नकवी

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले नकवी ने कहा कि उस्मान नेशनल टीम के लिए खेलने के लिए योग्य हैं. जियो न्यूज के हवाले से मीडिया से बात करते हुए नकवी ने कहा, “उस्मान खान पाकिस्तान के लिए योग्य हैं और वह नेशनल टीम के लिए खेलेंगे।” यूएई ने एक बयान जारी कर उस्मान पर पांच साल के प्रतिबंध की घोषणा की थी. उसने कहा था कि टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज ने  बोर्ड के सामने अपने इरादों को गलत तरीके से पेश किया था.

ये भी पढ़ें: टी20 के पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज, देखें लिस्ट

कोच की तलाश अभी भी जारी

पिछले साल वर्ल्ड कप की समाप्ति के बाद ग्रांट ब्रैडबर्न के पाकिस्तान से अलग होने के बाद से पीसीबी मेंस नेशनल टीम के लिए मुख्य कोच की तलाश में लगी हुई है. नकवी ने मुख्य कोच की नियुक्ति के संबंध में कहा, “न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए विदेशी कोचों की उपलब्धता उनके साथ अनुबंध पर निर्भर करती है. हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ल्यूक रोंची और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व मुख्य कोच जस्टिन लैंगर से पीसीबी ने संपर्क किया है. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज 18 अप्रैल को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगी और 27 अप्रैल को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में समाप्त होगी.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here