US: कीमोथैरेपी के बाद महिला के उड़े बाल, त्वचा भी खराब हुई, अब डॉक्टर का खुलासा- उसे कभी कैंसर था ही नहीं!

0
7



महिला को दो कीमोथैरेपी से गुजरना पड़ा
– फोटो : एक्स

विस्तार


अमेरिका के टेक्सास में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक महिला की पैथोलॉजी रिपोर्ट में बताया गया कि महिला कैंसर से पीड़ित है। इस रिपोर्ट के आधार पर महिला की कीमोथैरेपी शुरू कर दी गई, लेकिन अब पता चला है कि महिला को कैंसर था ही नहीं। अब महिला हैरान-परेशान है कि उसके साथ क्या हुआ। इस मामले में डॉक्टरों की भारी लापरवाही सामने आई है। 

जानिए क्या है पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महिला साल 2022 में पेटदर्द की शिकायत पर अस्पताल पहुंची थी। महिला को आशंका थी कि यह किडनी में पथरी की समस्या की वजह से हो सकता है। जांच रिपोर्ट में उसकी किडनी में पथरी का पता भी चला, लेकिन जांच में महिला के स्पलीन (प्लीहा) बढ़ा हुआ पाया गया। इसके बाद बीते साल जनवरी में महिला की स्पलीन की सर्जरी की गई और अतिरिक्त हिस्सों को निकाल दिया गया। सर्जरी से निकाले गए स्पलीन के अतिरिक्त हिस्से को जांच के लिए भेजा गया। तीन पैथोलॉजी लैब की रिपोर्ट में सही-सही जानकारी नहीं मिल पाई तो उसे चौथी लैब में भेजा गया, जहां से कैंसर की पुष्टि हुई। 

डॉक्टरों ने पार की लापरवाही की हद 

इसके बाद अस्पताल में महिला की कीमोथैरेपी शुरू हो गई। पहली कीमोथैरेपी के बाद महिला के सारे बाल उड़ गए और दूसरी कीमोथैरेपी में महिला की त्वचा खराब हो गई। अप्रैल में जब महिला एक रुटीन जांच के लिए अस्पताल पहुंची तो महिला को बताया गया कि उसे कैंसर नहीं है और वह ठीक है। इस खबर को सुनकर महिला हैरान रह गई। महिला का कहना है कि अस्पताल ने घोर लापरवाही की। महिला ने बताया कि लैब से रिपोर्ट उसकी दूसरी कीमोथैरेपी होने से पहले ही अस्पताल पहुंच गई थी, लेकिन अस्पताल के डॉक्टरों ने रिपोर्ट देखी ही नहीं और उसकी कीमोथैरेपी कर दी।  



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here