MH370 Plane News: क्या एलियन ने गायब किया था मलेशिया का MH370 प्लेन? 10 साल बाद एलन मस्क का घटना पर आया रिएक्शन

0
10


Malaysian Plane MH370 Plane Update: आपको 10 साल पहले मलेशियाई एयरलाइंस के बोइंग प्लेन MH370 के उड़ान भरने के बाद अचानक रहस्यमय तरीके से लापता होने की घटना तो याद ही होगी. उड़ाने के बाद उस प्लेन का रडार से संपर्क टूट गया और वह दुनिया से हमेशा के लिए गायब हो गया. उस प्लेन का आज तक न तो कोई मलबा मिला है और न ही उस प्लेन के बारे में कोई खोजखबर मिली है. इसके साथ ही उस प्लेन में बैठे सैकड़ों यात्री भी हमेशा के लिए लापता हो गई. अब वह प्लेन एक बार फिर चर्चा में है. एक इंटरनेट यूजर ने उस प्लेन के लापता होने के पीछे एलियन का हाथ होने की आशंका जाहिर की है. उस यूजर के दावे पर सोशल मीडिया एक्स के मालिक एलन मस्क भी अपना रिएक्शन देने से नहीं रोक पाए. 

प्लेन गायब करने में एलियन का हाथ तो नहीं!

सबसे पहले आपको उस इंटरनेट यूजर के दावे के बारे में बता देते हैं कि उन्होंने क्या कहा. सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एश्टन फोर्ब्स नाम के एक यूजर हैं. उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर एक वीडियो वीडियो शेयर करते हुए लिखा, MH370, यह चीज प्लेन के बेहद करीब उड़ रही है. ऐसा लगता है कि यह किसी ऑपरेशन का हिस्सा है. यह कोई मेटल का गोला नहीं बल्कि यह कक्षा के चारों ओर एक प्लाज्मा क्षेत्र है. यह उनके अपने गुरुत्वाकर्षण की तरह आगे बढ़ रहे हैं. 

एलन मस्क ने दावे पर दी प्रतिक्रिया

इंटरनेट यूजर एश्टन फोर्ब्स के इस दावे पर एलन मस्क ने भी अपना रिएक्शन दिया. उन्होंने दुनिया में किसी भी एलियन की मौजूदगी से इनकार किया. मस्क ने लिखा, पृथ्वी की कक्षा में हमारी स्पेसएक्स कंपनी के लगभग 6000 सैटेलाइट तैर रहे हैं, जो पृथ्वी की हरेक घटना पर बारीक नजर रखते हैं. इसके बावजूद हमारा अभी तक एक बार भी एलियन से सामना नहीं हुआ है.

‘मैंने एलियन का कोई सबूत नहीं देखा’

मस्क ने आगे लिखा, मैंने अपनी जिंदगी में एलियन का कोई सबूत नहीं देखा है. अगर कभी ऐसा कुछ मुझे दिखा या पता चला तो मैं इसे निश्चित रूप से  एक्स पर पोस्ट करके लोगों को बताऊंगा. उन्होंने इस पोस्ट के जरिए साफ कर दिया कि वे MH370 प्लेन के गायब होने के पीछे एलियन वाली थ्योरी से वे सहमत नहीं हैं. 

रहस्यमय तरीके से लापता हो गया प्लेन

अब आपको उस अभागे प्लेन के बारे में बताते हैं, जिसका गायब होना आज तक दुनिया के लिए रहस्य बना हुआ है. मलेशिया के कुआलालांपुर से 8 मार्च 2014 को मलेशियाई एयरलाइंस का बोइंग प्लेन 777 (MH370) ने उड़ान भरी. उस प्लेन को बीजिंग जाना था. उस प्लेन में 12 क्रू मेंबर और 227 यात्री थे. उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही उस प्लेन का रडार से संपर्क टूट गया. उसके बाद वह प्लेन कहां गया, इसका आजतक कुछ पता नहीं चल पाया है. 

प्लेन में सवार अधिकतर लोग चीन निवासी

उस प्लेन की खोज के लिए मलेशियाई सरकार ने कई अभियान चलाया. सरकारी मशनरी के साथ नौसेना वायु सेना को भी खोज अभियान में लगाया गया लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया. दुनिया के कई देशों ने भी अपने जहाजों को इस प्लेन की खोज में लगाया लेकिन नाकाम रहे. इस विमान में सवार अधिकतर लोग चीन निवासी थे. काफी खोजने के बाद भी जब प्लेन का कुछ पता नहीं चला तो मलेशियाई सरकार ने सभी यात्रियों को मृत मान लिया.

.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here