कोरोनावाइरस रोग 2019

0
164


आज, सीडीसी के निदेशक रोशेल पी. वालेंस्की, एमडी, एमपीएच, ने सीडीसी एडवाइजरी कमेटी ऑन इम्युनाइजेशन प्रैक्टिसेज (एसीआईपी) की सिफारिशों का समर्थन किया, जो फाइजर-बायोएनटेक से 12 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए और मॉडर्न से लोगों के लिए अपडेटेड COVID-19 बूस्टर के उपयोग के लिए है। उम्र 18 वर्ष और उससे अधिक।

अद्यतन किए गए COVID-19 बूस्टर वर्तमान वैक्सीन संरचना में Omicron BA.4 और BA.5 स्पाइक प्रोटीन घटकों को जोड़ते हैं, जो सुरक्षा को बहाल करने में मदद करते हैं जो पिछले टीकाकरण के बाद से अधिक संक्रमणीय और प्रतिरक्षा-छिपाने वाले वेरिएंट को लक्षित करके कम हो गए हैं।

आने वाले हफ्तों में, सीडीसी 1 सितंबर, 2022 को एसीआईपी द्वारा डेटा की चर्चा और मूल्यांकन के अनुसार, अन्य बाल चिकित्सा समूहों के लिए अद्यतन COVID-19 बूस्टर की सिफारिश करने की भी उम्मीद करता है। जब डेटा उपलब्ध होता है और FDA इन अन्य प्रकार के COVID को अधिकृत करता है- 19 बूस्टर, सीडीसी उन्हें संयुक्त राज्य में उपलब्ध कराने में मदद करने के लिए जल्दी से आगे बढ़ेगा।

खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) द्वारा अपडेट किए गए कोविड-19 बूस्टर का प्राधिकरण, और सीडीसी की उपयोग के लिए सिफारिश, हमारे देश के टीकाकरण कार्यक्रम में महत्वपूर्ण अगले कदम हैं- एक ऐसा कार्यक्रम जिसने सीओवीआईडी ​​​​-19 बीमारी और मृत्यु के खिलाफ बढ़ी हुई सुरक्षा प्रदान करने में मदद की है।

निम्नलिखित का श्रेय डॉ. वालेंस्की को जाता है:

“अपडेट किए गए COVID-19 बूस्टर को सबसे हाल ही में प्रसारित होने वाले COVID-19 वेरिएंट से बेहतर सुरक्षा के लिए तैयार किया गया है। वे पिछले टीकाकरण के बाद से कम हुई सुरक्षा को बहाल करने में मदद कर सकते हैं और नए रूपों के खिलाफ व्यापक सुरक्षा प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए थे। इस सिफारिश ने व्यापक वैज्ञानिक मूल्यांकन और मजबूत वैज्ञानिक चर्चा का अनुसरण किया। यदि आप पात्र हैं, तो आपका COVID-19 बूस्टर प्राप्त करने का कोई बुरा समय नहीं है और मैं आपको इसे प्राप्त करने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित करता हूं।”

.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here