Joe Biden News: क्या जो बाइडेन के मामा को आदमखोर खा गए थे? व्हाइट हाउस-पेंटागन ने बताया सच

0
8


Joe Biden News In Hindi: क्या अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन के मामा को आदमखोरों ने अपना शिकार बना लिया था? पिछले दिनों बाइडेन के अपने ही बयान से यह सवाल उठा. पेंसिलवेनिया में बाइडेन ने दावा किया था कि न्यू गिनी के निवासियों ने उनके मामा एम्ब्रोस फिनेगन को खा लिया था. बाइडेन ने कहा था, ‘उनका प्लेन ऐसे इलाके में गिरा जहां बहुत सारे नरभक्षी थे. वे (अमेरिका) कभी उनका शव बरामद नहीं कर सके लेकिन जब मैं वहां गया तो उन्हें प्लेन के कुछ पार्ट्स मिले.’ बाद में पिट्सबर्ग में भी बाइडेन ने यही बात दोहराई. अमेरिकी सेना ने फिनेगन की मौत का जो ब्योरा दिया, वह बाइडेन के दावे से मेल नहीं खाता. पेंटागन के मुताबिक, बाइडेन के मामा प्लेन क्रैश में मारे गए थे. गुरुवार को व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने भी इसकी पुष्टि की. उन्होंने कहा कि फिनेगन की मौत उनके विमान के प्रशांत महासागर में क्रैश होने के चलते हुई थी. उन्हें आदमखोरों ने अपना शिकार नहीं बनाया था.

बाइडेन के दावे पर व्हाइट हाउस-पेंटागन का फैक्ट चेक

जीन-पियरे ने कहा कि राष्ट्रपति को अपने मामा पर ‘बड़ा गर्व’ है. उन्होंने कहा, ‘आपने राष्‍ट्रपति को देखा, वह वर्दी में अपने मामा की सर्विस पर बेहद गौरवान्वित थे. आपने उन्‍हें वॉर मेमोरियल पर देखा. यह उनके लिए बड़ा भावुक और अहम पल था.’ व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी ने कहा, ‘उनके मामा का निधन तब हुआ जब जिस मिलिट्री एयरक्राफ्ट में वह सवार थे, न्यू गिनी के पास से उड़ान भरने के बाद क्रैश हो गया था.’

वहीं, पेंटागन की डिफेंस POW/MIA अकाउंटिंग एजेंसी ने कहा कि फिनेगन का विमान इंजन में खराबी के चलते न्यू गिनी के पास प्रशांत महासागर में क्रैश हुआ था. एजेंसी की रिपोर्ट कहती है, ‘कम ऊंचाई पर विमान के दोनों इंजन फेल हो गए थे. एयरक्राफ्ट की नाक बड़ी तेजी से पानी से टकराई. तीन लोग डूबते हुए मलबे से बाहर नहीं निकल पाए और मारे गए. एक क्रू मेंबर बच निकला और उसके नजदीक से गुजर रहे बार्ज ने रेस्क्यू किया था. अगले दिन हवाई सर्च के दौरान लापता विमान और क्रू मेंबर्स के कोई निशान नहीं मिले.’ बाइडेन के ऐसे अजीबोगरीब दावे नए नहीं हैं. उन पर अक्सर बिना सबूत ऐसी निजी कहानियां बनाने के आरोप लगते रहे हैं.

.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here